BSP के 6 और BJP के 1 विधायक SP में शामिल

लखनऊ: UP में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा होना है जिसको लेकर हर पार्टी अपना दम दिखाने में लगी हुई है तो वही नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आना जाना भी लगा हुआ है ऐसा ही कुछ शनिवार को देखने को मिला जब BSP के छह विधायकों ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. इसके साथ ही सीतापुर से बीजेपी विधायक राजेश राठौड़ ने भी सपा की सदस्यता ली है। BSP से SP में जाने वाले विधायक असलम राइनी (भिनगा-श्रावस्ती), असलम अली चौधरी (धौलाना-हापुड़), मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद), हाकिम लाल बिंद (हंडिया-प्रयागराज), हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर), और सुषमा पटेल (मुंगरा-बादशाहपुर) हैं। इसके साथ ही BJP के सीतापुर से विधायक राजेश राठौड़ ने भी सपा की सदस्यता ली है।

मायावती ने किया था विधायकों को निलंबित

BSP के 6 विधायक साल 2020 में राज्यसभा सीटों के चुनाव में मायावती द्वारा बीजेपी कैंडिडेट को समर्थन देने की वजह से ख़फा थे। इसके बाद BSP सुप्रीमो मायावती ने इन सभी को पार्टी से निलंबित कर दिया था।
इससे पहले सोमवार को BSP के दो और कद्दावर नेताओं कटेहरी के विधायक लालजी वर्मा और अकबरपुर के विधायक राम अचल राजभर ने भी अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया था।

 अखिलेश यादव ने ट्वीट करके सब विधायकों का अभिनन्दन किया

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा “आज पूर्व सांसद श्री हरेंद्र मलिक जी और उनके साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए पूर्व विधायक, नेतागणों व कार्यकर्ताओं का सपा में हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत! गणमान्य राजनेताओें के लगातार जुड़ने से समाजवादी आंदोलन दिन-पर-दिन और भी अधिक शक्तिशाली हो रहा है।”

 

यह भी पढ़ें: T 20 WORLD CUP: साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीमों के बीच भिडंत

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles