उन्नाव रेप कांड : आरोपी विधायक के बाद माखी थाने में तैनात 6 पुलिस कर्मियों को CBI ने हिरासत में लिया

0

लखनऊ। उन्नाव रेप केस में सीबीआई अपनी जांच कर रही है। इस मामले टीम ने ने शुक्रवार को माखी थाने में तैनात 6 पुलिस कर्मियों को हिरासत में लिया है। इससे पहले सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कर्मियों से पूछताछा जारी है।

कुलदीप सिंह सेंगर

वहीँ ये भी कहा जा रहा है कि इस ममाले में सीबीई की टीम उन्नाव के एसपी पुष्पांजलि से भी पूछताछ कर सकती। वहीँ अलावा सीएमओ और ईएमओ से भी पूछताछ की जा सकती है। जेल में बंद विधायक के भाई अतुल सिंह से भी पूछताछ होगी।

पीड़िता के पिता का पोस्टमार्टम करने वाले उन्नाव जिला अस्पताल के डॉक्टरों से भी सीबीआई टीम पूछताछ करने वाली है। वहीँ इससे पहले सीबीआई टीम ने होटल पहुँच कर पीड़िता और उसके परिवार से पूछताछ की।

आपको बता दें कि एसईटी कि रिपोर्ट आने के बाद आरोपी विद्यायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दर्ज की गई थी। उसके बाद यूपी सरकार ने सीबीआई जांच के फैसला लिया। इसके बाद सुबह साढ़े चार बजे सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कुलदीप सेंगर को बेहद नाटकीय घटनाक्रम के बाद लखनऊ में उनके इंदिरा नगर इलाके के घर से गिरफ्तार किया गया। सीबीआई विधायक को आज कोर्ट में पेश कर उन्हें रिमांड पर ले सकती है।

आपको बता दें कि एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद भी आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506(धमकाना) और पोक्सो एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है। वहीँ योगी सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से भी कराने का फैसला किया है। गिरफ्तार किए गए विधायक को फिलहाल सीबीआई के लखनऊ मुख्यालय में रखा गया है। सीबीआई एसपी राघवेंद्र वत्स ने यूपी पुलिस से संबंधित कागजात ले लिए हैं।

loading...
शेयर करें