आरक्षण के चलते बाहर हुए 6 हजार अभ्यर्थियों को शासन से मिली बड़ी राहत

0

लखनऊ : सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण के कारण बाहर हुए लगभग 6 हजार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है उनको शासन से बड़ी राहत मिल गई है। इन सभी अभ्यर्थियों को रविवार को ही नियुक्ति पत्र दे मिल जायेंगे।

सीएम योगी नाराजगी के चलते अपर मुख्य सचिव, बेसिक शिक्षा डॉ. प्रभात कुमार ने शनिवार रात ट्वीट इसकी सूचना दी। 68,500 शिक्षकों की भर्ती में कटऑफ और आरक्षण के नियमों के बाद 41,556 अभ्यर्थी ही सफल हुए थे।

उन्होंने कहा, एनआईसी को सहायक अध्यापकों को जिला आवंटन संबंधी सूची अपडेट करने के निर्देश दिए गए हैं। एनआईसी का कार्यालय रविवार को भी खुला रहेगा। छूटे हुए छह हजार अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे।

नियुक्ति देर से देने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सीएम योगी ने करवाई की बात भी कही है।

सहायक अध्यापक पद पर शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग शुरू हुई तो सुबह सैकड़ों अभ्यर्थी निदेशालय पर पहुंच कर नारेबाजी करने लगे। इनमें काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं।

जिससे डरकर कर्मचारियों ने अपने आपको अंदर ही बंद कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जैसे तैसे सबको शांत कराया।

अभ्यर्थियों का कहना है कि वे सभी बीटीसी उत्तीर्ण हैं और भर्ती परीक्षा भी अच्छे अंकों से उत्तीर्ण किया है। लेकिन जब काउंसलिंग का समय आया तो एक आदेश ने उन्हें इससे बाहर कर दिया।

ये भी पढ़ें…..बिहार: मोबाइल चोरी के शक में पहले युवक को बेरहमी से पीटा, फिर दी खौफनाक सज़ा

भर्ती परीक्षा में 41,556 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया। अब जब काउंसलिंग की बारी आई तो इन पदों पर आरक्षण नीति लागू कर दी। अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी है कि जब तक सूची जारी नहीं होगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

loading...
शेयर करें