65 साल के बुजुर्ग को जवान लड़की से डेट करना पड़ा महंगा, हो गया ये बड़ा कांड

महाराष्ट्र के मलाड में एक 65 साल के बुजुर्ग से ठगी करने का मामला सामने आया है। दरअसल बुजुर्ग को जवान लड़की डेट करने का भूत इस कदर सिर पर चढ़ा कि बुजुर्ग ने एक वेबसाइट पर 46 लाख रुपये गंवा दिए। अब ठगी का शिकार हुए बुजुर्ग ने मलाड थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

बुर्जुर्ग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि इंटरनेट सर्फिंग के दौरान एक डेटिंग साइट “LOOKING FOR”का लिंक आया। इस पर क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा गया। जब रजिस्ट्रेशन पूरा किया तो मीरा नाम की एक महिला का फोन आया।

लड़कियों के फोटो, एक को चुनने को कहा

जिसके बाद उसे मीरा नाम की लड़की ने तीन लड़कियों के फोटो भेजे और कहा कि वह उसमें से एक को चुन लें और उसे अपना दोस्त बना लें। जिसके बाद बुजुर्ग ने लड़की को चुना तो उन्हें उससे मिलने के लिए 25,500 रुपये देने की बात कही गई। इसके बाद बुजुर्ग का कॉन्फिडेंशियल एग्रीमेंट, एक वीडियो कॉल इंश्योरेंस भी कराया गया। 25 हजार भेजने के बाद बुजुर्ग से रोजी नाम की लड़की फोन पर बात करने लगी। इससे बुजुर्ग और भी झांसे में आ गया।

फिर आया फोन और चले गए 46 लाख

कुछ दिनों बाद रोजी से उसकी बात होनी बंद हो गयी। फिर से बुजुर्ग को डेटिंग साइट से फोन आया कि यदि आप रोजी से एक साल तक बात और दोस्ती करना चाहते हैं तो प्रोफाइल वेरिफिकेशन और होल्डिंग चार्ज के रूप में 7 लाख रुपये देने होंगे। बुजुर्ग ने वो भी पैसे भर दिए। इसी तरह कॉन्फिडेंशियल एग्रीमेंट, एक वीडियो कॉल इंश्योरेंस, प्रोफाइल वेरिफिकेशन, होल्डिंग चार्ज की बातें कहकर डेटिंग साइट ने बुजुर्ग से 46 लाख रुपये ले लिए। फिर अचानक सबके फोन आना बंद हो गए। बुजुर्ग को शक हुआ तो उसने वेबसाइट पर जाकर रिव्यू देखा तो उसमें लोगों के नकारात्मक कमेंट दिखे।

बुजुर्ग को ठगी का एहसास हुआ तो उसने कुरार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया। सीनियर इंस्पेक्टर उदय कुमार राजशिरके ने बताया कि हमने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ संबंधित धारओं में शिकायत दर्ज की है। नंबरों और बैंक खातों के जरिये आरोपियों को ट्रैक करने की कोशिश की जा रही है।

Related Articles