वेनेजुएला की जेल में ‘मौत की आग’ – जिंदा जले कैदी, 68 की मौत

काराकस। वेनेजुएला के कैराबोबो राज्य की एक जेल में भड़की हिंसा और फायरिंग और आगजनी की घटनाओं में दो महिलाओं समेत कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई। राज्य के मुख्य अभियोजक तेरेक साब ने बताया, सार्वजनिक अभियोजक कार्यालय जनता को सूचित करता है कि जनरल कमांड ऑफ कैराबोबो में हुई इस भयावह घटना के दौरान आग लगने से 68 लोग मारे गए। हमने इन घटनाओं की जांच के लिए चार अभियोजक नियुक्त किए हैं।

कैदी जेल से भागने की कोशिश कर रहे थे

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कैदी जेल से भागने की कोशिश कर रहे थे, जिन पर पुलिस ने गोलियां चला दीं। जिसके बाद यहां आग लग गई। इस घटना के बाद मृतकों के परिजन की जेल के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई। उन्होंने हंगामा किया। घटना बुधवार को उस दौरान घटी जब भागने के प्रयास में कैदियों ने गद्दों में आग लगा दी थी।

कैदियों के परिवार वालों ने जेल परिसर को घेर लिया

आग की खबर सुनकर कैदियों के परिवार वालों ने जेल परिसर को घेर लिया। स्थिति जल्द ही हिंसक हो गई और जेल की सुरक्षा में तैनात 20 राज्य पुलिस अधिकारियों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मारे गए कैदी की रिश्तेदार मारिया जोस रोंडन ने कहा, “हमें इंसाफ चाहिए। हम जानना चाहते हैं कि यह सब क्या हो रहा है?

चार प्रॉसिक्यूटर इस मामले की जांच कर रहे हैं

चार प्रॉसिक्यूटर इस मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस स्टेशन के नजदीक बने इस जेल में 60 कैदियों की क्षमता थी, लेकिन यहां अक्सर इसकी क्षमता से ज्यादा कैदी होते थे। बताया जा रहा है कि इस जेल में बंद कैदियों के पास ड्रग्स, मशीन गन और हथियार होते थे। मामले की जांच हो रही है।

https://twitter.com/RightWingAngel/status/979179135556902912

Related Articles