West Bengal विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में शाम 4:13 बजे तक 69.40% मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में शाम 4:13 बजे तक 69.40% मतदान हुए हैं

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा की 45 सीटों पर चुनाव आयोग (Election commission) के मुताबिक पांचवें चरण के मतदान में शाम 4:13 बजे तक 69.40% मतदान हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण में मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है।

प्रधानमंत्री ने पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से खासतौर पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील भी की है।

इन दिग्गजों ने किया मतदान

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में मतदान करने के लिए बड़ी संख्या में लोग मतदान केंद्र पहुंचे है। लोगों ने मतदान करने के लिए बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता मदन मित्रा ने विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण में उत्तर 24 परगना जिले के कमरहटी में मतदान किया है। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए मतदान चल रहे हैं। सिलीगुड़ी (Siliguri) के बूथ नंबर 173 में पश्चिम बंगाल के मंत्री गौतम देब ने भी मतदान किया। पश्चिम बंगाल के अग्निशमन मंत्री और टीएमसी के नेता सुजीत बोस ने बिधाननगर के बूथ नंबर 53, 54,55, 56, 57 का दौरा भी किया है।

मुफ्त इलाज की सुविधा

पश्चिम बंगाल में मतदान के बीच आसनसोल में प्रधानमंत्री ने चुनावी सभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए बोला कि दीदी ने बीते 10 सालों में विकास के नाम पर आपके साथ विश्वासघात किया है, दीदी विकास के हर काम में दीवार बनके खड़ी हो गईं। केंद्र सरकार ने 5 लाख के मुफ्त इलाज की सुविधा दी तो दीदी दीवार बन गईं, केंद्र ने शरणार्थियों की मदद के लिए कानून बनाया तो दीदी इसका भी विरोध करने लगीं।

PM मोदी ने यह भी कहा कि, कूचबिहार में जो हुआ, उस पर कल एक ऑडियो टेप आपने सुना होगा। 5 लोगों की दुखद मृत्यु के बाद दीदी किस तरह राजनीति कर रही हैं, ये इस ऑडियो से सामने आता है। इस ऑडियो में कूचबिहार के टीएमसी नेता को कहा जा रहा है कि मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करो।

यह भी पढ़ेबहुचर्चित चारा घोटाला मामले में Lalu Yadav को मिली जमानत, बेटे ने लगाई गुहार

Related Articles