इमारत में आग लगने से 7 की मौत, सीएम ने सहायता राशि देने का किया ऐलान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में एक बहुमंजिला इमारत (Multi-storeyed building) में भीषड़ आग लग गई। सोमवार की शाम को इस इमारत (Building) के 13 वीं मंजिल पर आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस फोर्स व 10 दमकल गाड़ी पहुंच कर आग बुझाने में जुट गई। इस बड़े हादसे की सूचना मिलते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौके पर पहुंच गई। घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को सहायता राशि देने की घोषणा की है।

रेलवे कार्यालय में आग

कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग में सोमवार शाम करीब 6.10 बजे आग लगी, इसके बाद इमारत में अफरातफरी का माहौल मच गया। आनन-फानन में इस इमारत के साथ बाकि के इमारतों को भी खाली कराया गया है। आग की चपेट में 7 लोगों की मौत हो गई है। इसमें पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे का जोनल कार्यालय है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस फोर्स व 10 दमकल गाड़ियां पहुंच कर आग बुझाने में जुट गई। पुलिस ने बताया कि इस इमारत में रेलवे का कार्यालय हैं। इस आग की वजह से पूर्व रेलवे की ऑनलाइन बुकिंग तथा उत्तर पूर्व की टिकट बुकिंग पूरी तरह बाधित हो गई है और आग बुझाने के लिए हाइड्रोलिक लैडर भी लाया गया है।

ये भी पढ़ें : मिथुन चक्रवर्ती को बड़ी जिम्मेदारी दे सकता है भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व

सीएम ने दी सहायता राशि

चुनावी राज्य में इतनी बड़ी दुर्घटना से चुनाव की तैयारियों पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है। इस भीषड़ आग की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटना स्थल पर पहुंची और घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मंजिल में फंसे हुए लोगो को बाहर निकाल कर इलाज के लिए अस्पताल भेजने का निर्देश दिया। इसके अलावा इस घटना में प्रत्येक मृतक के परिजन को 10 लाख रुपये मुआवजा का ऐलान किया है। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें : जानिए क्यों Air France को एक भारतीय की वजह से करनी पड़ी बुल्गारिया में इमरजेंसी लैंडिंग

 

Related Articles