पंचायतों के माध्यम से एक साल में बनाये जायेंगे सात लाख टन क्षमता के गोदाम: चौटाला

चौटाला ने आज यहां अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों और कृषि के लिए लाभदायक साबित होंगे.

सिरसा: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने आगामी एक साल के दौरान सात लाख टन की क्षमता के गोदाम बनाने का फैसला लिया है जो निजी गोदामों की तर्ज पर पंचायतों के माध्यम से बनाये जाएंगे.

चौटाला ने आज यहां अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों और कृषि के लिए लाभदायक साबित होंगे. गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष अभी तक धान की दुगुनी आवक हो चुकी है. किसानों को उनकी फसल बिक्री में किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जा रही है. पंचायतीराज संस्थाओं को मजबूत करने की दिशा में सरकार दृढसंकल्प के साथ कार्य कर रही है.

उपमुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विजयदशमी का पर्व आशा, उत्साह और ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश देता है. यह पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने जनहित में व्यवस्था परितर्वन के लिए न केवल ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, बल्कि धरातल पर आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है.

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ी है. गत दिनों जींद में सात जिलों की 42 महिला जनप्रतिनिधियों को स्कूटी देकर सम्मानित किया गया है. उन्होंने बताया कि इस प्रकार का कार्यक्रम पहले गुरुग्राम में भी आयोजित किया जा चुका है तथा जल्द ही पंचकूला में भी इसी तरह एक कार्यक्रम आयोजित करके शेष जिलों की महिला जनप्रतिनिधियों को भी स्कूटी देकर सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी. दोनों ही संगठन मजबूती के साथ चुनाव प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और माहौल सरकार के पक्ष में है.

यह भी पढ़े: आईपीएल मैच पर सट्टा खिलाने वाले तीन सट्टेबाज गिरफ्तार

Related Articles