महाराष्ट्र में 7 और ओमाइक्रोन मामलों का चला पता चला, भारत की कुल देखें संख्या

मुंबई: महाराष्ट्र में कल COVID-19 के ओमाइक्रोन प्रकार के पहले मामलों का पता चलने के बाद, राज्य से चिंता के नए प्रकार के सात और मामले सामने आए हैं। सात मामलों में से पिंपरी में ओमाइक्रोन के छह मरीज मिले हैं, जबकि एक मामला पुणे से आया है। महाराष्ट्र में ओमाइक्रोन की कुल संख्या अब 8 हो गई है।

सात नए ओमाइक्रोन मामलों की खबर एक 33 वर्षीय covid ​​​​-19 सकारात्मक दक्षिण अफ्रीका लौटने के एक दिन बाद आती है, जो दुबई के रास्ते मुंबई पहुंचा था, नए ओमाइक्रोन संस्करण के साथ पता चला था। व्यक्ति कल्याण-डोंबिवली का रहने वाला है।

एक 44 वर्षीय भारतीय मूल की महिला, जो नाइजीरिया की नागरिक है, अपनी 12 और 18 वर्षीय बेटियों के साथ पिंपरी चिंचवाड़ में अपने भाई से मिलने गई। वह 24 नवंबर को नाइजीरिया के लागोस से पुणे से सटे शहर पहुंची थी. जीनोम सीक्वेंसिंग में महिला और उसकी दो बेटियों को ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया।

महिला के 45 वर्षीय भाई और उसकी 1.5 और 7 साल की दो बेटियों को भी ओमिक्रॉन वैरिएंट के लिए सकारात्मक पाया गया। छह में से तीन की आयु 18 वर्ष से कम है और संभवत: उनका टीकाकरण नहीं हुआ है।

छह में से, केवल नाइजीरिया से लौट रही महिला में “हल्के” लक्षण हैं, जबकि अन्य 5 स्पर्शोन्मुख हैं। सभी छह का इलाज पिंपरी के जीजामाता अस्पताल में चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

इस बीच, सातवां मामला पुणे से आता है जहां एक 47 वर्षीय व्यक्ति, जो 18 नवंबर के बीच फिनलैंड गया था, 29 नवंबर को मामूली तापमान विकसित होने के बाद सकारात्मक परीक्षण किया गया था। उस व्यक्ति को पूरी तरह से कोविशील्ड का टीका लगाया गया था। वर्तमान में, व्यक्ति को स्थिर बताया गया है और कोई लक्षण नहीं दिखा रहा है।

Related Articles