राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को चीन में दिए गए 7 नए ट्रेडमार्क

0

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के लिए इस महीने चीन के ‘स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन फॉर इंडस्ट्री एंड कॉमर्स’ ने आधिकारिक रूप से सात नए ट्रेडमार्क पंजीकृत किए हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, ये ट्रेडमार्क किचन आइटम, फर्नीचर, पेपर प्रोडक्ट और सौंदर्य उत्पादों जैसी चीजों के लिए हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा चीन के साथ व्यापक रूप से व्यापारिक मुद्दों पर बातचीत करते रहने के दौरान यह ट्रेडमार्क अनुमोदित हुए हैं। ट्रेडमार्क को फरवरी 2018 में प्रारंभिक मंजूरी मिली थी। चीन व अमेरिका के बीच मार्च तक आर्थिक तनाव नहीं शुरू हुआ था। चीन में ट्रेडमार्क को प्रारंभिक मंजूरी मिलने से लेकर अंतिम मंजूरी मिलने तक करीब तीन महीने लग जाते हैं।

इवांका ट्रंप ब्रांड की अध्यक्ष एबीगेल क्लेम ने कहा कि फैशन लाइन ट्रेडमार्क के लिए नियमित रूप से फाइल होता है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां ट्रेडमार्क का उल्लंघन आम बात है। उन्होंने सोमवार को कहा, “ब्रांड ने व्यापार के संदर्भ में पिछले कई वर्षों में अपने अंतर्राष्ट्रीय ट्रेडमार्क संरक्षित किए हैं, खासतौर पर उन क्षेत्रों में जहां ट्रेडमार्क उल्लंघन प्रचलित है।”

loading...
शेयर करें