सीतापुर जिले में भारी बारिश के कारण 7 लोगों की हुई मौत

मिली जानकारी के अनुसार, बिसवां में मानपुर थानाक्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव में एक कच्चे मकान की दीवार गिर गयी। इसमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी।

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में बुधवार की सुबह 7 लोगों की मौत का पैगाम लेकर आयी। बताया जा रहा है कि जिले में पिछले तीन दिन से भारी बारिश हो रही है। कभी धीमी और कभी मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवाएं, कमजोर और कच्चे घरों में रहने वाले लोगों की मौत का कारण बन रही हैं।

अलग-अलग जगहों पर हुई घटना 

मिली जानकारी के अनुसार, बिसवां में मानपुर थानाक्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव में एक कच्चे मकान की दीवार गिर गयी। इसमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त इस मकान में लोग सोए हुए थे। मृतकों में 50 वर्षीय लल्ली देवी पत्नी लल्लू राम, 10 वर्षीय शैलेंद्र पुत्र हरिश्चंद्र, 8 वर्षीय शिवा पुत्र हरि कुमार और 2 माह की बच्ची महक पुत्री नीरज की मौत हो गयी। शवों को पोस्मार्टम हाउस भेजवाया गया जहां एक-एक कर शव पोस्मार्टम किया जा रहा हैं। वहीं दीवार गिरने से दो लोग घायल हो गए। घायलों में 12 वर्षीय शिवानी और 21 वर्षीय सुमन देवी पत्नी नीरज को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। राहत और बचाव कार्य के लिए प्रशासनिक अधिकारी भी मौके मौजूद रहें।

वहीं दूसरी तरफ मंगलवार देर रात सदरपुर थानाक्षेत्र के बिलौली गांव में भी कच्चे मकान की दीवार ढहने से दो लोगों की मौत हो गयी। जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से मलवा हटाने का काम किया गया। वहीं सदरपुर थानाक्षेत्र के महरिया गांव में दीवार के नीचे दबने से 60 वर्षीय श्रीकृष्ण पुत्र मैकू मौर्य की भी मौत हो गयी। इसके पहले 10 जुलाई को जिले की मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत माड़र के मजरा जगदीशपुर में बारिश और तेज हवाओं के चलने से कच्ची ईंट से बनी दीवार ढह गई थी। इसके मलबे के नीचे दबकर रामपती पत्नी रामभजन और मीनाक्षी पुत्री प्रमोद की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें:  Court ने यूपी डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ जाँच के दिए आदेश

Related Articles