कोरोना Vaccine लगवाने वाली 7 महिला कांस्टेबल की हालत बिगड़ी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में राम जन्मभूमि स्थान की चेंकिंग पॉइंट पर तैनात 7 महिला कांस्टेबल की कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) जिले में राम जन्मभूमि स्थान की चेंकिंग पॉइंट पर तैनात 7 महिला कांस्टेबल की कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। श्रीराम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पूरे देश में कोरोना को मात देने के लिए कोविड-19 के वैक्सीन का अभियान जोरो-शोरो के साथ चल रहा है। इसी बीच यूपी के जिले अयोध्या में राम जन्मभूमि के पास ड्यूटी पर तैनात 7 महिला कांस्टेबल (Female Constable) को कोरोना वैक्सीन की डोस लगी। जिसके बाद सभी महिला कांस्टेबल की हालत बिगड़ने लगी।

यह भी पढ़ेKisan Andolan: ‘पंजाब के युवा जेल में बंद, क्या कर रहे हैं CM’

अस्पताल में उपचार

उन सभी को बेचैनी और बेहोशी होने लगी जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए श्रीराम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी 7 महिला कांस्टेबल को शुक्रवार के दिन कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगाई गई थी। राम जन्मभूमि के 3 चेकिंग बूथों पर ड्यूटी पर तैनात थी। फिर अचानक महिला कांस्टेबल की तबियत बिगड़ने लगी। फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए यह बता दें कि भारत कि बायोटेक कंपनी ने वैक्सीन आने के बाद यह ऐलान किया था कि कोरोना वैक्सीन कि डोज लगवाने के बाद अगर किसी को स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी होती है तो कंपनी उसका मुआवजा देगी। लेकिन इसके लिए वैक्सीन का डोज लेने वाले लाभार्थी को कंपनी के सहमति पत्र मेें हस्ताक्षर करने होंगे। लाभार्थी को जो परेशानी होगी उसका कारण कोरोना वैक्सीन ही होना चाहिए तभी उन्हें कंपनी मुआवजा देगी।

यह भी पढ़ेBigg Boss 14: सलमान खान ने इस कंटेस्टेंट का उड़ाया मजाक, देखें नया प्रोमो विडीयो

Related Articles

Back to top button