उत्तर प्रदेश में 700, दिल्ली में 620 के करीब Black fungus के मामले, हालात चिंताजनक

नई दिल्ली/लखनऊ: देश में एक तरफ कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वही दूसरी तरफ दिल्ली, उत्तर प्रदेश में Black Fungus के मामलों एकाएक बढ़त हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में Black Fungus के 620 मामलों की अबतक पुष्टि हो चुकी है. सोमवार तक 500 मामलों की जानकारी थी. ब्लैक फंगस के मामलों की बढ़ोतरी के साथ इसकी दवा की कमी भी एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है. अब इसको लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच टकराव की स्थिति बन गई है.

वहीं इस मामले में CM अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया है. उनका कहना है इसकी दवा नहीं देने के कारण यह समस्या बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली को रोजाना Black Fungus के 3500 इंजेक्शन की जरूरत है लेकिन केंद्र सिर्फ 400 इंजेक्शन ही उपलब्ध करवा रहा है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में Black Fungus के करीब 620 मामले सामने आए हैं.

उत्तर प्रदेश में Black Fungus के अब तक करीब 700 मरीज मिले

वहीँ कहबर है कि उत्तर प्रदेश में Black Fungus के अब तक 700 के करीब मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा लखनऊ में 240 मरीजों की पूछती हुई है. इनमें से 35 मरीजों की मौत हो गई, जकि बाकी का उपचार चल रहा है.

दैनिक मामले घटकर 50 फीसदी से भी कम

कोरोना महामारी की दूसरी और घातक लहर से देश उबरने लगा है. देश में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है. पिछले 21 दिनों में देश में कोरोना के रोजाना मामले घटकर 50% से भी कम हो गए हैं. देश में जहां मई की शुरुआत में जहाँ रोजाना 4 लाख से भी ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे तो महीने की आखिरी में यह संख्या अब घटकर 2 लाख से नीचे आ आ गई है, जिससे यही माना जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर अब थमनी शुरू हो गई है और देश इस घातक लहर के बाहर निकल रहा है.

ये भी पढ़ें : Whatsapp ने किया केंद्र सरकार पर मुकदमा, दी IT नियमों को चुनौती

Related Articles

Back to top button