बिहार में 8 आईएएस अफसरों का तबादला, कई को अतिरिक्त प्रभार, देखें पूरी लिस्ट

अधिसूचना के अनुसार पदस्थापना के लिए प्रतीक्षारत 1996 बैच के आईएएस अधिकारी के. सेंथिल कुमार को कोसी का प्रमंडलीय आयुक्त बनाया गया है।

पटना: बिहार सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के आठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने रविवार देर शाम इस आशय की अधिसूचना जारी की।

अधिसूचना के अनुसार पदस्थापना के लिए प्रतीक्षारत 1996 बैच के आईएएस अधिकारी के. सेंथिल कुमार को कोसी का प्रमंडलीय आयुक्त बनाया गया है। इसके साथ ही अब पूर्णिया प्रमंडल की आयुक्त और 1997 बैच की आईएएस अधिकारी सफीना ए.एन. कोसी के प्रमंडलीय आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगी।

अधिसूचना के अनुसार, 2005 बैच के आईएएस और अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बाला मुरुगन डी. को बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन परियोजना का परियोजना निदेशक बनाया गया है। वह ग्रामीण विकास विभाग में विशेष सचिव के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। इसी तरह 2007 बैच के आईएएस और अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी गोपाल मीणा को लघु जल संसाधन विभाग में विशेष सचिव पद पर पदस्थापित किया गया है।

वहीं, 2007 बैच के आईएएस और अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह का तबादला करते हुए बिहार शिक्षा परियोजना परिषद में राज्य परियोजना निदेशक के पद पर पदस्थापित किया गया है। सिंह अगले आदेश तक विशेष कार्य पदाधिकारी आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। इसी तरह 2007 बैच के आईएएस उत्पाद आयुक्त सह निबंधन महानिरीक्षक विनोद सिंह गुंजियाल अब निदेशक, पशुपालन बनाए गए हैं।

पदस्थापना के लिए प्रतीक्षारत 2007 बैच के आईएएस अधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह को उद्योग विभाग में विशेष सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है। वहीं, निदेशक पशुपालन के पद पर पदस्थापित 2008 बैच के आईएएस अधिकारी बी. कार्तिकेय धनजी को उत्पाद आयुक्त तथा 2013 बैच की आईएएस अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी रंजीता को श्रम आयुक्त के पद पर तबादला किया गया है।

यह भी पढ़े: अमेरिका लड़ेगा कोरोना से जंग, आज से लगेगा कोरोना का टीका

Related Articles