जंतर मंतर पर नारेबाजी मामले में 8वां आरोपी सलाखों के पीछे

नई दिल्ली: जंतर-मंतर पर 8 अगस्त को हुई आपत्तिजनक नारेबाजी के मामले में एक अन्य आरोपी को कनॉट प्लेस पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान उत्तम उपाध्याय के रूप में की गई है। पुलिस पूरे प्रकरण को लेकर उससे पूछताछ कर रही है। दोपहर बाद उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अश्वनी उपाध्याय द्वारा रविवार (8 अगस्त) को जंतर मंतर पर प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। इसके लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से अनुमति नहीं दी गई थी, इसके बावजूद यह आयोजन किया गया था। इसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया था। इस प्रदर्शन के कुछ वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें प्रदर्शनकारी एक धर्म समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगा रहे थे।

भारत जोड़ो मूवमेंट के तहत आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में लोगों ने जमकर एक समुदाय के खिलाफ नारेबाजी की। यह वीडियो टि्वटर पर वायरल हुआ था, जिसके बाद कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने इसे लेकर FIR दर्ज की थी। इस मामले में पुलिस ने 9 अगस्त की रात कार्यक्रम के आयोजक अश्वनी उपाध्याय सहित छह लोगों को हिरासत में लिया था। उनसे पूछताछ के बाद सभी छह आरोपियों की 10 अगस्त को गिरफ्तारी हुई थी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र CM टिप्पणी मामले में नारायण राणे को Court ने दी जमानत

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles