8वीं पास भी आसानी से पा सकते हैं भारतीय रेलवे में नौकरी, ऐसे करे आवेदन

Indian Railway के WCR की आधिकारिक वेबसाइट ecr.indianrailways.gov.in पर जाकर 30 अप्रैल तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे में नौकरी करने का गोल्डन चांस है. इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे ने कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Railway के WCR की आधिकारिक वेबसाइट ecr.indianrailways.gov.in पर जाकर 30 अप्रैल तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

5 upgrades you should know about IRCTC's new website

इसके लिए उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://cr.indianrailways.gov.in/uploads/files/1616595136822-Notification पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://cr.indianrailways.gov.in/uploads/files/1616595136822-Notification%20Group%20D%20TO%20TT.pdf के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 61 पदों को भरा जाएगा.

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

भारतीय रेलवे में आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2021

आवेदन के लिए योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को 8वीं पास होना चाहिए. साथ ही पे लेवल 1 और पे लेवल 2 में 2 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए.

आवेदन के लिए आयुसीमा

उम्मीदवारों के लिए कोई आयु सीमा नहीं है.

Indian Railway Recruitment 2021 के लिए चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इसमें अंग्रेजी, हिंदी, गणित और जनरल नॉलेज से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे. परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी और यह परीक्षा 85 अंकों का होगा साथ ही 15 अंकों का मार्क्स उम्मीदवारों के सेवा अनुभव के आधार पर दिया जाएगा.

भारतीय रेलवे में वेतन

चयनित उम्मीदवारों को वेतन पे लेवल 3 ( ग्रेड पेज – 2000 ) के आधार पर भुगतान किया जाएगा.

यह भी पढ़े: IPL की फ्रेंचाइजियों को Andrew Tye ने कह दी ये बड़ी बात, खुले रहे गए सबसे मुंह

Related Articles