कानपुर में पकड़े गए 9 मानव तस्कर, राजधानी से जा रहे थे दिल्ली

सरगना पश्चिम बंगाल में पकड़ा गया

मानव तस्करी के माामले में UP एटीएस लगातार शिकंजा कस रही है. इसी क्रम में आज कानपुर सेंट्रल पर मानव तस्करी के प्रकरण में 9 लोगों को गिरफ्तारी हुई है. इसमें से एक को पश्चिम बंगाल से और बाकी सियालदा राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहे थे जिन्हें कानपुर से गिरफ्तार किया गया है.

दूसरे देशों में भेजने की थी तैयारी

उत्तर प्रदेश एटीएस के आइजी डॉ. जीके गोस्वामी ने बताया कि हमारी टीम ने कानपुर रेलवे स्टेशन से मानव तस्करी के मामले में नौ और आरोपितों को गिरफ्तार किया है. आइजी एटीएस जीके गोस्वामी ने बताया कि मूलरूप से आठ बांग्लादेशी नागरिकों के हिन्दू नाम पर बनवाए गए फर्जी पहचान पत्र के साथ पकड़ा गया है. मानव तस्करों के सरगना महफुजूर रहमान को पश्चिम बंगाल से पकड़ा गया है. इसके बाद मिली जानकारी पर हमारी टीम के कानपुर रेलवे स्टेशन पर छापा मारा. जिन लोगों को पकड़ा गया है, भारत में इनके फर्जी दस्तावेज तैयार कर दूसरे देशों में भेजने की तैयारी हो रही थी.

बांग्लादेशी आईडी कार्ड बरामद हुए

डॉ. गोस्वामी ने बताया कि ऐसे ही कुछ लोग हैं जिन्हें दूसरे देशों में भेजा गया है वो वापस लौटकर आए हैं, उनसे पूछताछ में पता चला है कि उनका इस्तेमाल मानव तस्करी में कराया जाता है. कानपुर से पकड़े गए लोगों से मिली जानकारी के बाद हमारी टीम कोलकाता भी गई, जहां जांच के दौरान उन्होंने इन लोगों के बांग्लादेशी आईडी कार्ड जब्त किए हैं.

यह भी पढ़ें- हजारों साल पहले बने काशी विश्वनाथ मंदिर के बनने और टूटने की दिलचस्प कहानी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles