9 साल बाद हिसाब बराबर करने आया आतंकी, मलाला यूसुफजई को मारने की दी धमकी

इस्लामाबाद: नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई (Malala Yousafzai) को एक बार फिर से पाकिस्तानी तालिबानी ने जान से मारने की धमकी दी है। नौ साल पहले इसी तालिबानी आतंकी ने उनपर जानलेवा हमला किया था। इस आतंकी ने मलाला युसुफजई (Malala Yousafzai) के लिए एक संदेश ट्वीट करके भेजा है, इसमें उसने लिखा है कि पिछली बार की तरह इस बार कोई गलती नहीं करूंगा। ट्विटर ने इस पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए स्थाई तौर पर उसके संदेश को डिलीट करते हुए अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है। इस धमकी के बारे में खुद मलाला यूसुफजई ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

पाकिस्तानी तालिबान आतंकी एहसान ने युसुफजई से हिसाब बराबर करने की धमकी ट्विटर पर दी। इस संदेश में उसने लिखा ‘मलाला युसुफजई घर वापस आ जाओ, हमें तुमसे और तुम्हारे पिता से हिसाब बराबर करना बाकी है और इस बार कोई गलती नहीं होगी।’ आतंकी की इस धमकी के बाद मलाला ने पाकिस्तानी सरकार और सेना को अपने निशाने पर लिया है।

ये भी पढ़ें : अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा-बेटियों के लिए काल बना उत्तर प्रदेश

सरकार व सेना से पूछा सवाल

मलाला यूसुफजई ने पाकिस्तान की सरकार व यहां की सेना से सवाल पूछा है कि उनपर हमला करने वाला आतंकी एहसानुल्लाह एहसान सरकारी हिरासत से कैसे फरार हो गया। यूसुफजई ने बताया है कि हमला करने वाले एहसानुल्लाह एहसान को पुलिस ने 2017 में गिरफ्तार किया था और पिछले साल तथाकथित सुरक्षित पनाह-गाह से फरार हो गया था, जहां उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी द्वारा रखा गया था।

ये भी पढ़ें : महिला ने हाई कोर्ट की जज को भेजे 150 कंडोम, इसके पीछे की वजह कर देगी हैरान

ट्विटर ने लिया एक्शन

सरकारी हिरासत से फरार हुए एहसान ने पाकिस्तानी पत्रकारों के साथ ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बातचीत की थी, उसने उर्दू भाषा में धमकी दी थी। धमकी भरे संदेश को ट्विटर ने डिलीट कर दिया है साथ ही उसके सभी अकाउंट को बंद कर दिया गया है। प्रधानमंत्री के सलाहकार राउफ हसन ने कहा कि सरकार इस धमकी की जांच कर रही है और उसने तुरंत ट्विटर से अकाउंट बंद करने को कहा था।

Related Articles

Back to top button