90 लोगों से मुकदमे वापस लेकर सीएम ने दिया न्‍यू ईयर को तोहफा

utt-cm-1

ऊधमसिंहनगर (उत्‍तराखंड)। नये साल का आगाज रुद्रपुर के उन 90 लोगों के लिये बहुत फायदेमंद रहा जिनके खिलाफ करीब 10 सालों से मुकदमा दर्ज था। तिलकराज बेहड़ के अनुरोध पर साल 2006 में पुलिस द्वारा रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित रंपुरा के 90 लोगों पर दर्ज किए गए मुकदमें को वापस लेने के आदेश गुरुवार को सीएम हरीश रावत ने प्रमुख सचिव गृह को दे दिए।

बता दें कि साल 2006 में पुलिस हिरासत में रंपुरा के चूणामल्ल नाम के एक व्यक्ति की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने रुद्रपुर कोतवली में पथराव किया था, जिसके बाद इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंपी थी। सीबीसीआईडी ने जांच के बाद चार्जशीट कोर्ट में पेश की थी और कोर्ट ने इस पूरे मामले में आरोपी बनाए गए रंपुरा के 90 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था दिया है।

ये भी पढ़ें – जमीन के लिये जिंदा आदमी को ही मरा बता दिया

utt-cm-2

इस पूरे मामले पर गुरुवार को दर्जा प्राप्त कैबिनेट मंत्री तिलकराज बेहड़ ने सीएम से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान बेहड़ ने जनहित में रंपुरा के 90 लोगों पर दर्ज मुकदमे को वापस लेने का अनुरोध किया, सीएम ने संवेदनशीलता दिखाते हुए पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमे वापस लेने के निर्देश दिये।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button