यूपी में आंधी-तूफान से 92 लोगों की मौत,बिजली ने ली 24 की जान

बिहार और उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिन में गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की वजह से 116 लोगों की मौत हो गई। बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है कि आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली (वज्रपात) की वजह से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 92 पर पहुंत गई है। वहीं उत्तर प्रदेश में गुरुवार को वज्रपात से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई है। 
बिहार में 92 की मौत
बिहार में आंधी और बारिश के दौरान बिजली गिरने से अबतक 92 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य व्यक्ति झुलस गए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिजली और आंधी-तूफान के कारण राज्य के 23 जिलों में कुल 92 लोगों की मौत हुई है, जिसमें गोपालगंज में सबसे ज्यादा 13 लोग हताहत हुए हैं।
नीतीश कुमार ने की मुआवजे की घोषणा
वहीं इस घटना के बाद गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को चार-चार लाख रुपये का मुआवजे देने का एलान किया था।

यूपी में 24 की मौत 
लखनऊ में अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार को बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए। उन्होंने बताया कि बुधवार को बिजली गिरने से तीन लोग की मौत हो गई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में आंधी-तूफान और बिजली गिरने की वजह से हुई मौतों पर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, ‘बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला। राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं। इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।

 

Related Articles

Back to top button