UP में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 9,391 नए मामले, घर-घर में स्क्रीनिंग शुरू

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के सिर्फ 9,391 नए मामले सामने आए हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश सरकार की टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट की नीति का परिणाम है कि पिछले 24 घंटों में COVID-19 के सिर्फ 9,391 नए मामले सामने आए हैं।

नवनीत सहगल ने कहा कि, आज से 5 और जनपदों में 18-44 आयु वर्ग का वैक्सीनेशन कार्य शुरू किया गया है। अब तक लगभग 1,16,00,000 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है और 32,61,000 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है।

सक्रिय मामलों में गिरावट

कोरोना के खिलाफ जंग में फतह पाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में पिछले 16 दिनों में 1,61,000 सक्रिय मामले कम हुए हैं। उत्तर प्रदेश अब तक 4.5 करोड़ से अधिक टेस्ट कर चुका है। 5 मई से हमारी निगरानी समिति की टीम घर-घर स्क्रीनिंग का काम कर रही है।

सहारनपुर के जिला अधिकारी कार्यालय में बने कोविड-19 कमांड सेंटर का CM योगी ने निरीक्षण किया और जिले में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक भी की है।

सीएम योगी बोले वर्तमान में प्रदेश में 300 ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए गए हैं। इसके साथ ही गन्ना विभाग हर जनपद में एक-एक ऑक्सीजन प्लांट लगा रहा है। अकेले सहारनपुर जिले में 11 नए ऑक्सीजन प्लांट प्रस्तावित हैं।

मुजफ्फरनगर में ऑक्सीजन प्लांट

मुजफ्फरनगर में निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री योगी बोले कि यह प्रसन्नता का विषय है कि मुजफ्फरनगर जनपद में भी ऑक्सीजन के 6 नए प्लांट लगाए जा रहे हैं। यहां पर पहले से 4 प्लांट थे, अब 6 नए प्लांट प्रस्तावित किए गए हैं जिनको यहां लगाने जा रही है। यह इस क्षेत्र में ऑक्सीजन की आपूर्ति में अत्यधिक सहायक सिद्ध होंगे।

यह भी पढ़ेKhatron Ke Khiladi 11: केपटाउन से Divyanka Tripathi ने ब्लू ड्रेस में शेयर कि अपनी सीजलिंग तस्वीरें, कैप्शन में कहीं ये बात

Related Articles

Back to top button