दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षा रद्द, इस आधार पर घोषित होंगे रिजल्ट

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सोसोदिया ने बताया कि दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं को अब रद्द कर दिया गया है।

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सोसोदिया (Manish Sosodia) ने बताया कि दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं को अब रद्द कर दिया गया है। जो प्राइवेट स्कूल मिड टर्म ओर सालाना परीक्षाएं करवा चुके थे वे मिड टर्म परीक्षाओं के आधार पर 9वीं और 11वीं के छात्रों के नतीजे घोषित कर सकते हैं।

जिन स्कूलों में Mid term Exam भी नहीं हो पाए थे या फिर कुछ हो गए थे और जो नहीं हो पाए थे ऐसे सभी स्कूलों में बच्चों ने जिन 2 विषयों में सबसे अच्छा लिखा है उसके के आधार पर उनका अगली क्लास में प्रमोशन कर दिया जाएगा और बाकी विषयों में भी अंक देकर मार्क शीट तैयार कर दी जाएगी।

दिल्ली सरकार के स्कूलों में 9वी और 11वीं का रिजल्ट 22 जून को घोषित किया जाएगा। जो शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर देखा जा सकेगा लेकिन कोई भी विद्यालय छात्रों को स्कूल नहीं बुला सकता है।

मिड टर्म परीक्षा का परिणाम

मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि कुछ ऐसे भी छात्र हैं जिन्होंने मिड टर्म का केवल एक ही पेपर दिया था और कुछ ऐसे विद्यार्थी भी हैं जिन्होंने कोई भी एग्जाम नहीं दिया था। कुछ विद्यार्थी ऐसे भी होंगे जिन्होंने मिड टर्म के तो एग्जाम दिए लेकिन उसमें पास नहीं हो पाए या उनके मार्क्स पास होने वाले नहीं आए उन सब बच्चों को एक बार और परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा।

ऐसे बच्चों की जो परीक्षा का आकलन Reassessment Project और असाइनमेंट के द्वारा किया जाएगा और यह स्कूल के स्तर पर होगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि इसके लिए दिशानिर्देश जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ेPaani Paani Song Out: बादशाह के इस नए गाने में देखिए जैकलीन का Killer लुक, देखें Video

Related Articles