इज़रायल में आने वाले सभी देशी नागरिकों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य

तेल अवीव इजरायल में आने वाले सभी विदेशी नागरिकों के लिए 14 दिन तक क्वारंटीन में रहना अनिवार्य कर दिया गया है।

इजरायल: तेल अवीव इज़रायल में आने वाले सभी विदेशी नागरिकों के लिए 14 दिन तक क्वारंटीन में रहना अनिवार्य कर दिया गया है। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को एक वक्तव्य जारी कर यह घोषणा की।

वक्तव्य के मुताबिक 20 दिसंबर से इज़रायल में आने वाले सभी विदेशी नागरिकों को अनिवार्य रूप से 14 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। इसके मद्देनजर दुनिया के सभी देशों को रेड जोन में रखा गया है। यह मायने नहीं रखता कि किसी देश में कोरोना की कैसी स्थिति है।

ऐसे देश जहां कोरोना वायरस का संक्रमण कम है और वहां से यदि इजरायली नागरिक स्वदेश लौटते हैं तो उन्हें 14 दिन तक क्वारंटीन में नहीं रहना होगा, लेकिन उन्हें 26 दिसंबर से पहले स्वदेश लौटना होगा। इससे पहले केवल रेड जोन की श्रेणी वाले देशों से ही आने वाले लोगों के लिए 14 दिन के क्वारंटीन की अवधि को अनिवार्य बनाया गया था।

गौरतलब है कि इजरायल में दिसंबर की शुरुआत में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर रात में कर्फ्यू की व्यवस्था लागू की गयी थी। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक इजरायल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3074 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 3,72,886 हो गयी है।

यह भी पढ़े: कोरोना की वैक्सीन लगवाने वाले देश के पहले नागरिक बने इस देश के प्रधानमंत्री

Related Articles