लाखों की भीड़ के बीच रोती रही बच्ची लेकिन किसी ने दिया ध्यान, आखिर कुत्तों के झुंड ने बचाई जान

0

कोलकाता। बेजुबान जानवर भले बोल न पाएं लेकिन वो समझते सब हैं। आजकल इंसान संवेदनहीन होते जा रहे हैं। हाल ही में ऐसा उदाहरण देखने को मिला जिसे सुनकर आपका दिल पसीज जाएगा। जानवरों में सबसे ज्यादा समझदार और वफादार जानवर कुत्तों को माना जाता है। हाल ही में कुत्तों के झुंड ने अपनी समझदारी से एक नवजात बच्ची की जान बचाई।

हावड़ा स्‍टेशन पर रोती रही बच्ची लेकिन किसी ने नहीं दिया ध्यान

खबरों की मानें तो कोलकाता के हावड़ा स्‍टेशन पर एक नवजात बच्‍ची कपड़े मे लिपटी पड़ी रो रही थी। वहां से कई लोग गुजर रहे थे लेकिन किसी ने बच्ची के रोने पर ध्यान नहीं दिया। तभी वहां कुत्‍तों का एक झुंड आ गया। वे पहले बच्‍ची को खींचकर बाहर लाए और उसके आसपास घेरा बना लिया। ये कुत्‍ते मदद की आस में काफी देर तक बच्‍ची के आसपास खड़े रहे। लेकिन लोगों की भीड़ आती रही, जाती रही। किसी ने बच्‍ची को उठाने की जरूरत नहीं समझी।

बच्ची को चाइल्‍ड लाइन के हवाले कर दिया गया

लेकिन आखिर में कुत्तों की मेहनत रंग लाई और एक आरपीएफ जवान की नजर उसपर पड़ी। उसने कुत्‍तों को जमा देख रेलवे कर्मियों को बुलाया। सूचना पर कर्मियों ने पास जाकर देखा तो सब बच्ची को देखकर हैरान रह गए। जिसके बाद बच्‍ची को अस्‍पताल पहुंचा गया। बच्ची के मां- बाप का पता नहीं चल सका इसलिए उसे चाइल्‍ड लाइन के हवाले कर दिया गया।

 

loading...
शेयर करें