मुंबई में बड़ा हादसा, तीन मंजिल इमारत गिरने से 1 की मौत, मलबे में अभी भी फंसे हैं कई लोग

0

मुंबई। मुंबई के पास भिवंडी के नेहरु नगर में एक बड़ हादसा हुआ है। एक तीन मंजिल इमारत ढहने की खबर है। इस हादसे में 1 लोग की मौत और तीन लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। लेकिन अभी कई लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं।

राहत और बचाव कार्य जारी है, हालांकि छोटी-छोटी गलियां होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं। घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियों को भेजा गया है। इसके साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ की टीम से भी मदद ली जा रही है।

बता दें कि इससे पहले भी मुंबई के डोंगरी इलाके में 117 साल पुरानी बहुमंजिला इमारत ढह गई थी।मुंबई में बारिश और जलभराव की समस्याओं के बीच ये हादसा हुआ। हादसा दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके के भिंडी बाजार में हुआ था।

सर्वे में कुल 617 बिल्डिगों को C-1 कैटगरी में रखा गया है

म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने इसी साल अप्रैल-मई में एक सर्वे कराया था। इस सर्वे में कुल 617 बिल्डिगों को C-1 कैटगरी में रखा गया है। इन 617 बिल्डिग में से 112 को खाली करा लिया गया था। C-1 कैटगरी में बेहद खतरनाक और जर्जर हालात वाली इमारतों को रखा जाता है। मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन एक्ट 1888 के मुताबिक हर तीस साल में इमारतों को अपनी स्ट्रक्चरल रिपोर्ट भेजना अनिवार्य है।

loading...
शेयर करें