पाकिस्तानी महिला ग्राम प्रधान के खिलाफ एटा में मामला दर्ज

एटा जिले की गुदाऊ ग्राम की कार्यवाहक महिला ग्राम प्रधान बानो बेगम के खिलाफ जलेसर थाने में मुकदमा दर्ज कराया दिया गया है।

एटा: उत्तर प्रदेश में एटा (Etah) जिले की गुदाऊ ग्राम की कार्यवाहक महिला ग्राम प्रधान बानो बेगम के खिलाफ जलेसर थाने में मुकदमा दर्ज कराया दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कल शाम तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव ध्यान पाल सिंह की तहरीर पर पाकिस्तानी महिला प्रधान के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी महिला बानो बेगम की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

उन्होंने बताया कि बानो बेगम पर पाकिस्तानी नागरिकता को छिपाकर गुदाऊ ग्राम की ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने और जीतने,फिर कार्यवाहक प्रधान चुनने के समय दुबारा पाकिस्तानी नागरिकता को छिपाने और फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कराने का आरोप है।

गौरतलब है कि गांव पंचायत गुदाऊ में प्रधान के निधन के बाद ग्राम पंचायत सदस्य बानो बेगम को ग्राम पंचायत समिति (Gram panchayat samiti) का अध्यक्ष बनाया गया था। मामला प्रकाश में आने पर जांच एजेंसियां सक्रिय हुई और जांच में तथ्य निकलकर आया कि बानो ने चुनाव के समय जो शपथ पत्र दिया था, उसमें अपने पाकिस्तानी मूल (Pakistani origin) का होने के तथ्य छिपाया था।

यह भी पढ़े: जिन्दल पावर ने नीलामी में हासिल किया छत्तीसगढ़ का कोल खदान

Related Articles