गुडंबा थाने से रिटायर दीवान पर दुराचार का मुकदमा दर्ज, अश्लील फोटो खींचकर कर…

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के कुर्सी रोड स्थित एक कालोनी में रहने वाली सरकारी स्कूल की बर्खास्त शिक्षिका ने गुड़ंबा थाने से रिटायर दीवान के खिलाफ दुराचार करने का मुकदमा दर्ज कराया है। शिक्षिका ने अपने रिश्ते के जीजा एवं गुडंबा थाने से सेवानिवृत्त दीवान अरविंद मिश्रा पर दुष्कर्म और अश्लील फोटो खींचकर लाखों रुपये वसूलने का आरोप लगाया है। आरोप है कि दीवान ने महिला की आपत्तिजनक वीडियो बना ली थी। जिसे वॉयरल करने की धमकी देकर वह यौन शोषण करता था।

पुलिस लाइन में अरविंद के घर गई तो…

इंस्पेक्टर फरीद अहमद के अनुसार पीड़िता सरकारी स्कूल में शिक्षिका है और उसके बहनोई अरविंद मिश्रा दीवान पद से रिटायर हुए हैं। पीड़िता के मुताबिक, अरविंद करीब 15 साल तक पुलिस लाइन में रहा था। उस वक्त महिला भी लखनऊ में ही रहती थी। रिश्तेदार होने के नाते वह अक्सर अरविंद के घर जाती थी। करीब पांच साल पहले भी महिला पुलिस लाइन स्थित अरविंद के घर गई थी। जहां आरोपी ने दुष्कर्म किया था।

पीड़िता का आरोप

पीड़िता के मुताबिक अरविंद ने आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना ली थीं। जिन्हें महिला के पति और बेटे को भेजने की धमकी देकर वह कई सालों तक यौन शोषण करता रहा। प्रताडऩा से तंग आकर महिला ने अरविंद से दूरी बना ली थी। इसके बाद आरोपी ने झूठी शिकायत कर महिला को नौकरी से निकलवा दिया था।

रिटायर दीवान ने दी सफाई

रिटायर दीवान अरविंद के मुताबिक महिला से पारिवारिक विवाद चल रहा था। उन्होंने बताया कि महिला ने हाईस्कूल की फर्जी मार्कशीट के सहारे सरकारी स्कूल में शिक्षिका की नौकरी हासिल की थी। इस बात का पता चलने पर महिला को नौकरी से निकाला गया था। इसके बाद महिला ने यह आरोप मढ़ दिया। अरविंद के मुताबिक उसने महिला की शिकायत नहीं की थी, लेकिन शिक्षिका इस बात को मानने को तैयार नहीं थी। इसी द्वेषभावना से महिला ने दुराचार का मुकदमा दर्ज कराया है।

 

 

Related Articles