योन शोषण करने वाले बाबा सच्चिदानंद की करीबी शिष्या गिरफ्तार, 2017 से चल रही थी फरार

लखनऊ: यूपी एसटीएफ (UP STF) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है, युवतियों को सत्संग में शामिल होने के नाम पर यौन शोषण करने वाले कथित बाबा सच्चिदानंद (Baba Satchidanand) की करीबी शिष्या को आज रविवार को लखनऊ (Lucknow) के काकोरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। वह साल 2017 से फरार चल रही थी। बस्ती पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। पकड़ी गई बाबा सच्चिदानंद (Baba Satchidanand) की शिष्या पर बस्ती में चार मुकदमे दर्ज है।

2017 से थी फरार

यूपी एसटीएफ एसपी विशाल विक्रम सिंह की टीम ने आज रविवार को लखनऊ के काकोरी इलाके के आगरा एक्सप्रेस वे से यौन शोषण करने वाले कथित बाबा सच्चिदानंद की करीबी शिष्या को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई शिष्या का नाम प्रियंका श्रीवास्तव उर्फ कमला बाई है जो बस्ती से साल 2017 से फरार चल रही थी। पकड़ी गई कमला बाई संत कुटीर आश्रम बस्ती में सत्संग के दौरान युवतियों को फंसाकर कथित बाबा सच्चिदानंद उर्फ दयानंद के सामने पेश करती थी। इसके बाद बाबा युवतियों को बंधक बनाकर उनके साथ दुष्कर्म करता था।

इन मामलों में दर्ज मुकदमा

इस दुष्कर्म में प्रियंका उर्फ कमला बाई और प्रमिला बाई बाबा की मदद करती थी। नगर कोतवाली में इस मामले से संबंधित 20 दिसंबर 2017 में दुष्कर्म, धमकी, मारपीट व साजिश रचने के दो मुकदमें दर्ज हुए थे। मुकदमा दर्ज होने के बाद से बाबा व उसकी दोनों करीबी शिष्याएं फरार चल रही थी। इस मामले में पुलिस ने बाबा के आश्रम की कुर्की भी करा दी है।

Related Articles