Sector-49 के एक गांव में लगी भीषड आग, मच गया हाहाकार, कई झुलसे

नोएडा: दिल्ली से सटे व उत्तर प्रदेश के नोएडा में मंगलवार को भीषण आग लगने की खबर आ रही है। यहां ने सेक्टर-49 (Sector-49) स्थित बरौला गांव के पास अज्ञात कारणों से झुग्गी-झोपड़ी में भीषड आग लग गई। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग इतनी भीषड थी कि इसकी ऊंची-ऊंची लपटे उठ रही थी जिसे देखकर हर कोई सहम गया। घटना की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, सेक्टर-49 (Sector-49) स्थित बरौला गांव में मंगलवार शाम 7.00 बजे झुग्गी-झोपड़ी में भीषड आग लग गई। अभी तक आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई। घटना की सूचना मिलने पर सेक्टर-49 थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची है। तुरन्त इसकी सूचना दमकल और पुलिस को दी गई। खबर है कि इस हादसे में पांच लोग झुलस गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

धुओं का उठा गुबार

आग की ऊंची-ऊंची लपटों को देखकर हर कोई सहम गया। काफी देर तक आसमान में धुओं का गुबार छाया रहा। जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है। दमकल विभाग के साथ ही आसपास के लोग भी आग बुझाने में जुट गए। नोएडा पुलिस ने घटनास्थल के कुछ दूर का एरिया खाली करा दिया है।

ये भी पढ़ें: 10 टैंकर लेकर झारखंड से लखनऊ पहुंची Oxygen express, 4 कंटेनर भेजे गए कानपुर

आस-पास के लोग डरे

इस आग से बढ़ते धुएं की वजह से आसपास के करीब 40 सोसायटी के निवासियों ने मदद मांगी है। सेक्टर 120 के एक निवासी ने बताया कि मंगलवार शाम 7:00 बजे के आसपास ये आग लगी है।

ये भी पढ़ें: लाल निशान पर बंद हुआ बाजार, Sensex 465 अंक टूटा, Nifty 14,500 के नीचे

पिछले महीने भी लगी थी आग

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने भी नोएडा के बहलोलपुर गांव में झुग्गी-झोपड़ियों में आग लगी थी। इस दौरान 163 झुग्गियां और कई गोदाम बुरी तरह जल गए थे। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि हजारों लोग बेघर हो गए थे। इस आग को बुझाने के लिए दमकल की 17 गाड़ियां लगी थीं, जिन्होंने 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था।

Related Articles