केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आस-पास के मकानों को कराया गया खाली

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश में आग लगने का दस्तूर जारी है। अब यहां के डिबाई स्थित केमिकल फैक्ट्री (Chemical factory) में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद इस फैक्ट्री (factory) में काम कर रहे स्टाफ जान बचाने के लिए वहां से भाग निकले। इस घटना की खबर लगते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को काबू करने में जुट गई। इस आग की लपटे दूर तक उठ रही और आसपास धुंआ फैला हुआ है। इस वजह से आधा किलोमीटर क्षेत्र में होटल, ढाबे व मकानों को खाली करा दिया है।

जानकारी के मुताबिक, डिबाई में नेशनल हाईवे 509 स्थित केमिकल फैक्ट्री में गुरुवार रात आठ बजे अचानक भीषड़ आग लग गई। इस फैक्ट्री में थिनर का काम होता है। ये केमिकल फैक्ट्री दिल्ली के रहने वाले दो भाई संजय वाष्र्णेय व पंकज वाष्र्णेय की है। घटना के समय फैक्ट्री के अंदर मैनेजर, स्टाफ व कर्मचारी काम कर रहे थे आग लगते ही ये सभी अपनी-अपनी जान बचाने के लिए भाग निकले।

ये भी पढ़ें : ‘नारायणी सेना’ करेगी पश्चिम बंगाल में अमित शाह का बेड़ा पार, जानिए क्यों है इसका इतना प्रभाव

घटना की जानकारी लगते ही मौके पर एसडीएम व सीओ पुलिस व दमकल पहुंचे। एसएसपी संतोष कुमार सिंह भी पहुंच गए। हाईवे पर दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगाकर ट्रैफिक रोक दिया। सीओ वंदना शर्मा ने बताया कि फैक्ट्री मालिक से संपर्क किया गया है लेकिन स्टाफ से संपर्क नहीं हो पा रहा। आग पर काबू पाया जा रहा है लेकिन अभी तक पूरी तरह से आग बुझी नहीं है।

ये भी पढ़ें : China ने BBC के प्रसारण पर लगाई रोक, जानें आखिर क्या है इसका ब्रिटेन कनेक्शन?

 

 

Related Articles

Back to top button