रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन की बोगी में लगी आग, मचा हड़कंप

आगरा। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर बुधवार की रात प्लेटफार्म नंबर 6 की साइड लाइन में खड़ी ट्रेन की एक बोगी में अचानक आग लग गई। आग लगते ही हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने रेलवे कर्मचारियों और आरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया।  फिलहाल, आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके हैं। मामले की जांच की जा रही है। इस हादसे में कोई जनहानि होने की खबर नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, प्लेटफार्म नंबर 6 की बराबर वाली लाइन पर 3 बोगियां खड़ी थीं, जबकि एक बोगी सिक यार्ड में खड़ी थी। जिनमें से एक में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने बोगी को चपेट में ले लिया। जब रेलवे स्टेशन पर मौजूद मौजूद यात्रियों और रेलवे कर्मचारियों ने आग की लपटें निकलती हुई देखी तो हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में रेल कर्मचारी और आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने में जुट गए। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की सुरक्षा के लिए सरकार काफी समय से प्रयासरत हैं। इस तरह की घटनाएं रेलवे प्रशासन की सुरक्षा-व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाती हैं। यात्रियों की सुरक्षा से इस तरह का खिलवाड़ सरकार की लापरवाही को उजागर करती हैं।

Related Articles