राजस्थान में कांग्रेस के किले में एक मंजिल का इजाफा, हरियाणा में फतेह की ओर बढ़ते बीजेपी के कदम

0

राजस्थानः कांग्रेस का परचम दिनोंदिन लहराता जा रहा है। जी हां राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने 12228 वोटों के साथ जीत हासिल की है। आपको बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी शाफिया जुबैर को 83311 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी रहे बीजेपी प्रत्याशी सुखवंत सिंह को 71083 वोट मिले। वहीं, हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव का नतीजा भी कुछ ही देर में आने का अनुमान है। मतगणना चरम पर है और दलों की धड़कने तेज होती जा रही हैं।  जींद सीट पर 21 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

गौरतलब है कि रामगढ़ सीट पर दो महिलाओं सहित 20 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। इसी के साथ राजस्थान में कांग्रेस की सीटें 99 से बढ़कर 100 हो गई है। राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं। हाल ही में 199 सीटों पर चुनाव हुए थे जिसमें से कांग्रेस ने 99 सीटें जीती थीं।

जींद विधानसभा उपचुनाव में 75.72% जबकि रामगढ़ में 79.14% वोट पड़े थे। आपको बता दें कि वर्ष 2013 में राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट बीजेपी ने जीती थी। जींद में भाजपा उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा, जननायक जनता पार्टी के दिग्विजय चौटाला और कैथल से कांग्रेस विधायक रणदीप सुरजेवाला के बीच मुकाबला जारी है। और इसमें बीजेपी के आगे रहने के संकेत मिल रहे हैं। गौरतलब है कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 2.35 लाख मतदाता हैं जिनमें से 1.10 लाख महिला मतदाता हैं।

 

loading...
शेयर करें