ओवैसी के मंच से पाक जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की को जेल, लगा राजद्रोह

बंगलुरु: देश में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में चल रहे प्रदर्शन तेजी के साथ हो रहा है। इसी दौरान एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के मंच से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए। इस तरह के नारे लगाने वाली लड़की का नाम अमूल्या लियोना है। जिस पर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए जेल भेजकर उस पर राजद्रोह का केस भी दर्ज किया गया है।

अमूल्या के द्वारा किए गए इस तरह के कार्य पर उसके पिता ने भी आलोचना की है। इसके चलते अमूल्या को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इसके साथ ही अमूल्या के पिता ने कहा कि उनकी बेटी ने एंटी सीएए रैली में जो किया, वह बिल्कुल गलत था। उसने जो कहा वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने कई बार उनसे कहा कि वे मुसलमानों से न जुड़ें, उसने नहीं सुना। मैंने उसे कई बार भड़काऊ बयान देने से मना किया लेकिन उसने नहीं सुना। इस दौरान एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी वहां मौजूद थे। उन्होंने तुरंत महिला की इस हरकत की निंदा करते हुए कहा कि इससे सहमत नहीं है और आश्वस्त करते हैं  ‘हम भारत के लिए हैं’।

‘संविधान बचाओ’ बैनर तले एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आयोजकों ने जब अमूल्या को मंच पर संबोधन के लिए बुलाया तो उसने लोगों से अपील की वह उसके साथ ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाएं। अमूल्या के ऐसा करते ही ओवैसी ने तुरंत उससे माइक छीन लिया, वहीं अन्य लोगों ने उसे मंच से नीचे उतारने की कोशिश की। बाद में पुलिस ने हस्तक्षेप कर उसे मंच से नीचे उतारा।

महिला को मंच से नीचे उतारे जाने के बाद ओवैसी ने कहा कि न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का उक्त महिला से कोई संबंध है। हम इस कृत्य की निंदा करते हैं। आयोजकों को उसे नहीं बुलाना चाहिए था। अगर मुझे पता होता कि ऐसा होगा तो मैं यहां नहीं आता। हम भारत के लिए हैं और किसी भी तरीके से अपने दुश्मन राष्ट्र पाकिस्तान का समर्थन नहीं करेंगे।

Related Articles