Cricket प्रेमियों के लिए एक खुश खबरी, ओलंपिक में शामिल क्रिकेट गेम?

Tokyo Olympics 2020 भारत का एक बाहेतरीन परदर्शन होने के बाद अब IIC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने कॉन्फर्म किया है

नई दिल्ली: Tokyo Olympics 2020 भारत का एक बाहेतरीन परदर्शन होने के बाद अब IIC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने कॉन्फर्म किया है की साल 2028 मे होने वाले लॉस एंजलिस ओलंपिक में Cricket को शामिल किए जाने की कोशिश है।

IIC
IIC

IIC ने जारी किया बयान

काउंसिल IIC द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि एक वर्किंग ग्रुप का गठन किया गया है, जिसके जिम्मे में ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने की प्रक्रिया का जिम्मा रहेगा।  कोशिश रहेगी कि ओलंपिक 2028, 2032 और आने वाले अन्य ओलंपिक में क्रिकेट को भी शामिल किया जाए।

Indian Cricket team
Indian Cricket team

बता दें कि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जाने की मांग लंबे वक्त से उठ रही है, भारत की ओर से भी बीसीसीआई कह चुका है कि अगर ऐसा होता है तो भारत इसमें ज़रूर हिस्सा लेगा। अब जब टोक्यो ओलंपिक 2020 खत्म होने के बाद पेरिस ओलंपिक की तैयारियां शुरू हो गई हैं, तो भविष्य की ओर नज़रें लगाई जा रही हैं। ICC ने कहा है कि अमेरिका में ही करीब 30 मिलियन क्रिकेट फैंस बसते हैं, आज के वक्त में जब भारतीय महाद्वीप समेत दुनिया के कई देशों में क्रिकेट काफी पॉपुलर हुआ है, तब इसे ओलंपिक में शामिल किए जाने की कोशिश जारी है।

 

यह भी पढ़ेजंतर मंतर पर भड़काऊ भाषण देकर मुसीबत में पड़े BJP नेता अश्वनी उपाध्याय

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

 

Related Articles