एक अच्छी पटकथा फिल्म को सफल बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है: साकिब सलीम

मुंबई: अभिनेता साकिब सलीम ने कहा कि आजकल एक अच्छी पटकथा फिल्म को सफल बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है। यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित वर्ष 2011 की फिल्म ‘मुझसे फ्रैंडशिप करोगे’ के साथ बॉलीवुड में करियर की शुरुआत करने के बाद साकिब को बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्म मिलने का लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा।

अब वह कई सितारों के अभिनय से सजी अपनी फिल्म ‘रेस 3’ को लेकर उत्साहित हैं जिसमें सलमान खान मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म ईद पर रिलीज होगी।

यह पूछे जाने पर कि वह जिसके पात्र हैं, उस प्रसिद्धि से दूर क्यों हैं, साकिब ने  कहा, “सही लोगों के साथ काम करने से एक युवा अभिनेता को स्थिर करियर बनाने में मदद मिलती है। मैं ऐसी कई परियोजनाओं से जुड़ा जिसे अंत में स्टूडियो या निर्माता ने रिलीज से पहले अस्वीकार कर दिया।”

उन्होंने कहा, “फिल्म निर्माण एक समय लेने वाली प्रक्रिया है। अगर निर्माता दिलचस्पी खो देते हैं या निर्देशक फिल्म बनाने के बीच में अपनी सोच से भटक जाते हैं, तो फिल्म प्रभावित होती है।”

अभिनेता ने कहा, “मेरी दो फिल्मों ‘दोबारा’ और ‘दिल जंगली’ जैसी फिल्मों के साथ ऐसा हुआ। मुझे लगता है कि इन दिनों, पटकथा एक फिल्म की सफलता के लिए पर्याप्त नहीं है। सफलता के लिए पिल्म को थिएटरों में उचित रूप से रिलीज करना और अच्छा विपणन भी महत्वपूर्ण है।”

Related Articles