ब्रह्मपुत्र नदी में हुआ बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी दोनों नावों की टक्कर में सभी नदी में डूबे

गुवाहाटी: असम की ब्रह्मपुत्र नदी में बुधवार को भीषण नाव हादसा हो गया है। यहां यात्रियों से भरी दो नावों में आपस मे टक्कर हो गई और पलट गई। देखते ही देखते सब डूबने लगे। इस भीषड हादसे के बाद कई लोगों के लापता होने की खबर सामने आ रही है। दोनों नावों में लगभग 100 से अधिक यात्री सवार थे। घटना की खबर लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया। इसकी खबर लगते ही इलाके की पुलिस बल व एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर बचाव राहत अभियान चलाया।

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा असम के जोरहट जिले के नीमतीघाट पर बुधवार को हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों नावों में 100 से ज्यादा यात्री सवार थे, जिनमे से 40 लोगो को बचा लिया गया है। बाकी लोगो की तलाश की जा रही है। जोरहाट जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

नाव की टक्कर से हादसा

जोरहाट के अतिरिक्त डीसी दामोदर बर्मन ने बताया कि ब्रह्मपुत्र नदी में एक बोट माजुली से नीमतीघाट की ओर जा रही थी, जबकि दूसरी इसकी विपरीत दिशा में जा रही थी। एनडीआरएफ के डीजी सत्या एन प्रधान ने जानकारी दी है कि दो नाव में करीब 120 लोग सवार थे। जोहरट में बुधवार को ब्रह्मपुत्र नदी में दोनों में टक्कर हो गई और कई लोग इस टक्कर के बाद से लापता हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर दुख जताया है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी असम में नाव दुर्घटना पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘लोगों को बचाने के सभी संभव प्रत्यत्न किए जा रहे हैं। मैं सभी की सुरक्षा की कामना करता हूं।

मुख्यमंत्री हिमंता ने दिए निर्देश

राज्य के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्‍वा सरमा ने घटना पर गहरा दुख जाहिर किया है। मुख्यमंत्री हिमंता ने अपने मंत्री बिमल बोरा को शीघ्र माजुली पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने को कहा है। उन्होंने माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। हिमंता बिस्वा ने ट्वीट किया कि वह घटना स्थल का दौरा करने और हालातों का जायजा लेने के लिए कल माजुली पहुंचेंगे।

Related Articles