उत्तराखंड के इतिहास में जुड़ा एक नया अध्याय, देहरादून में खेला गया अंतरराष्ट्रीय T-20 मैच

देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून में रविवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ऐतिहासिक मैच खेला गया। करीब 20 हज़ार दर्शकों से भरे इस स्टेडियम में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबला हुआ। जिसमे अफगानिस्तान ने बांग्लादेश पर 45 रन से जीत दर्ज की।

uttarkand

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह समेत प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, खेल मंत्री अरविंद पाण्डेय और तमाम कई बड़ी हस्तियों ने इस मैच का लुफ्त उठाया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से रूबरू होने के बाद कहा, उत्तराखंड के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का होना बहुत बड़ी उपलब्धि है। इससे आने वाले युवाओं का भविष्य बेहतर होगा और यह एक नै दिशा का काम करेगा युवा आगे बढ़ेगे। जो युवा खेल में अपना करियर बनाना चाहते है उन्हें इस स्टेडियम से अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा। मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी स्टेडियम को मान्यता प्राप्त करने के लिए बीसीसीआई से अपील की है।

रविवार को हुए इस मैच में बांग्लादेश टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 122 के स्कोर पर टीम आलआउट हो गई। राशिद खान को मन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Related Articles