21 दिसंबर को लगेगा ‘मातृशक्ति का महाकुंभ’, एक नई क्रांती की होगी शुरुआत, जानें

प्रयागराज में 21 दिसंबर को मातृशक्ति का महाकुंभ लगेगा

UP चुनाव में अब चंद महीनों का ही समय बचा है. ऐसे में बीजेपी दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. UP में कुंभ और महाकुंभ की धरती संगम नगरी प्रयागराज में 21 दिसंबर को मातृशक्ति का महाकुंभ लगने जा रहा है. जिसमें PM मोदी परेड मैदान में प्रदेश भर से आई ढाई लाख से ज्यादा महिलाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी संगम की धरती से महिलाओं को स्वरोजगार और स्वावलंबन का बड़ा संदेश देकर एक नई क्रांति की भी शुरुआत करेंगे. मातृ शक्ति का यह महाकुंभ यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले स्वरोजगार और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी की बड़ी पहल मानी जा रही है.

14 हजार से ज्यादा महिलाएं होंगी शामिल

इस कार्यक्रम में केवल प्रयागराज से 14 हजार से ज्यादा महिलाएं शामिल होंगी. पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाओं में कन्या सुमंगला योजना की लाभार्थी, बीसी सखी योजना की लाभार्थी, कम्युनिटी सैनिटेशन की लाभार्थी, टेक होम राशन की लाभार्थी के साथ ही स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाएं शामिल होंगी. इसमें से पीएम मोदी कुछ महिलाओं से अलग से मुलाकात भी कर सकते हैं. इस कार्यक्रम में पीएम से मुलाकात करने वाली महिलाओं की सूची फाइनल की जा रही है.

महिलाओं संग PM का संवाद

पीएम कन्या सुमंगला योजना की लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे और उनसे सीधा संवाद भी करेंगे. संवाद मंच से न होकर सीधे आमने-सामने होगा, इसके लिए व्यवस्था की जा रही है. जिन महिलाओं को पीएम से मिलने के लिए चयनित किया जाएगा, उनके लिए विशेष टेंट लगेगा.

यह भी पढ़ें- PD Exclusive: उम्रकैद की सजा काट रहा ‘कलुआ’ बन्दर, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles