कृषि कानूनों में आया नया मोड़, किसानों की लड़ाई लड़ेगी 11 वकीलों की टीम

अब कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध और आंदोलन का बिगुल फूंकने वाले किसानों की न्यायिक लड़ाई 11 वकीलों की टीम लड़ने जा रही है।

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों को लेकर पिछले 2 महीनो से विरोध प्रदर्शन चल रहा है जिसमे कई लोगो की मौत हो चुकी है और 26 जनवरी को लाल किले पर बड़ी हिंसा भी हुई, अब कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध और आंदोलन का बिगुल फूंकने वाले किसानों की न्यायिक लड़ाई 11 वकीलों की टीम लड़ने जा रही है।

कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा ने वकील फॉर फॉर्मर ( Advocate for Former ) के तहत 11 वकीलों की टीम यूपी गेट पर किसानों के लिए मिली है। जो अब किसानो के हित में कृषि कानूनों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने जा रही है।

इन 11 वकीलों के नाम एडवोकेट वासु कुकरेजा ( टीम लीडर ), एडवोकेट जसवंथी, एडवोकेट गौर चौधरी, एडवोकेट देवेंद्र .एस, एडवोकेट सितावत नबी, एडवोकेट फरहद खान, एडवोकेट प्रबनीर, एडवोकेट संदीप कौर, एडवोकेट संदीप कौर, ए.जय किशोरी ( पैरा लीगल ), रवनीत कौर ( पैरा लीगल ) शामिल हैं। प्रवक्ता जगतार सिंह ने बताया कि यूपी गेट पर किसानों से 100 नोटिस की कॉपी मिली है। ये सभी अलग-अलग मामलो से जुडी हुई है जिन्हे वकीलों की 11 सदस्यीय टीम को सौंप दिया गया है इसके मुताबिक़ ही टीम आगे की कार्यवाही करेगी।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराकर T-20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

Related Articles

Back to top button