इस गंभीर बीमारी का शिकार हुआ शख्‍स, सालों से रहा दुनिया दूर

0

गाजा। वैसे तो दुनिया भर से अनेक बीमारियों की खबरे आती रहती है। लेकिन उनका उचित इलाज से उन बीमारियों को खत्‍म कर दिया जाता है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि शिक्षा और जागरुकता की कमी से छोटी बीमारी भी बड़े रोग का रूप ले लेती है। और परेशानियों का शबब भी बन जाती है। जिस कारण लोग अंधविश्वास,कलंक और सामाजिक बहिष्कार के डर से इंसान दुनिया दूर भाग कर जीवन घुट-घुट कर जीने पर मजबूर हो जाता है।

एसा ही मामला फिलिस्तान के गाजा से अजीब बीमारी का आया है। यहां मोहम्मद तलुली नाम का शख्स इसीलिये दुनिया से दस साल दूर रहा, क्योंकि उसे ऐसी दर्दनाक बीमारी की गिरफ्त में था जिसकी वजह से उसके हाथ पर पेड़ की छाल के की तरह घाव हो गये था।

यह भी पढ़े-  खुल गया दुनिया का सबसे पहला बीयर स्वीमिंग पूल, अब ले शराब में नहाने का मजा

लेकिन लंबे समय तक चले इलाज से वह इस बीमारी से पूरी तरह ठीक होने में सफल हो गया। जिस कारण उसकी जिंदगी पटरी पर लौट पाई। हालांकि 42 साल के तलुली के लिए ये दस साल बेहद मुश्किलों भरे रहे। क्योंकि उसे हमेशा यही डर सताता रहा कि वो लोगों के सामने अगर इस हालत में गया तो लोग उसका मजाक उड़ाएंगे।

तलुली ने बताया की इलाज के दौरान डॉक्टर्स भी इस बीमारी से इतना डरे हुए थे कि, वो भी हाथों में दो मेडिकेटेड ग्ल्वस पहनकर ही उसका इलाज करते थे। इस बीमारी से निजात पाने में काफी समय लग गया। लेकिन सफल और अच्‍छा इलाज होने से मैं अब मुख्‍य दारा की जीवन जी रहा हूं।

loading...
शेयर करें