भारी बारिश से तबाही का मंजर, अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, देखें वीडियो

जम्मू-कश्मीर: देशभर में भारी बारिश से होने वाली तबाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में अमरनाथ गुफा के पास आज बुधवार को बादल फटा है। फिलहाल इस घटना में अभी तक किसी प्रकार के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है। गनीमत रही कि जिस समय बादल फटा उस समय गुफा में कोई भी श्रद्धालु मौजूद नहीं था।

जानकारी के मुताबिक, आज बुधवार को अमरनाथ गुफा के पास जब बादल फटा तब वहां कोई श्रद्धालु मौजूद नहीं था। मौके पर एसडीआरएफ की दो टीमें गुफा पर मौजूद हैं, इस आपदा के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में देख सकते है कि चट्टानों से तेजी से पानी बहता हुआ दिखाई दें रहा है और इसी के साथ भारी मात्रा में पत्थर और मिट्टी गिरती हुई दिखाई दे रही है।

 

गृह मंत्री अमित शाह ने उपराज्यपाल से की बातचीत

गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को संज्ञान में लेकर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल से बातचीत करके प्रभावित लोगों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया गया है। आपको बता दें कि कोरोना के कारण अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया था।

सात की मौत

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के एक सुदूर गांव में बुधवार को ही बादल फटने से सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि दाचन तहसील के होनजार गांव में सुबह करीब साढ़े चार बजे बादल फटा जिसमे एक पुल, छोटी नदी के किनारे बने छह मकान और एक राशन की दुकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस, सेना और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) का संयुक्त राहत बचाव अभियान चलाकर लापता 14 लोगों की तलाश में जुटे है।

पीएम मोदी ने लिया संज्ञान

किश्तवाड़ में बादल फटने की घटना को संज्ञान में लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार उत्पन्न स्थिति पर करीब नजर रख रही है और प्रभावित क्षेत्रों में हरसंभव मदद पहुंचाई जा रही है।

Related Articles