सूडान (Sudan) में दिल दहला देने वाला हमला, 83 लोगों की चढ़ी बली

सूडान के प्रांत दारफुर राज्य की राजधानी एल जेनिना में हुए हमले में कम से कम 83 लोग मारे गए हैं और 160 अन्य लोग घायल हो गए हैं

खार्तूम: सूडान (Sudan) के पश्चिम दारफुर राज्य की राजधानी एल जेनिना में हुए हमले में कम से कम 83 लोग मारे गए हैं और 160 अन्य लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने वेस्ट दारफुर की डॉक्टर्स कमेटी के हवाले से कहा, “एल जेनीना में हुए हिंसक हमलों से शनिवार तक मौत का आंकड़ा बढ़कर 83 हो गया और घायलों की संख्या 160 हो गई।”

हिंसक घटना

इस बीच सूडान की सिक्योरिटी एंड डिफेंस काउंसिल ने बयान में कहा कि नागरिकों और महत्वपूर्ण चीजों की सुरक्षा के लिए पश्चिम दारफुर में सुरक्षा बल भेजने का फैसला किया है। बयान में कहा गया है कि शनिवार को एल जेनीना में हुई हिंसक घटनाओं पर चर्चा के लिए काउंसिल के अध्यक्ष अब्देल फतह अल-बुरहान की अध्यक्षता में आपात बैठक की गई।

यह भी पढ़ेकोरोना (Corona) के साथ जंग में भारत की जीत, संक्रमण में गिरावट

काउंसिल में संप्रभु परिषद, कैबिनेट और सुरक्षा निकायों के सदस्यों के प्रतिनिधि हैं। उन्होंने एल जेनिना की घटनाओं की जांच करने, समस्या के मूल कारण तय करने और इसके बारे में सिफारिशें करने के लिए एक उच्च समिति बनाने का भी निर्णय लिया है। वहीं पश्चिम दारफुर में हुईं घटनाओं को देखते हुए स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को यहां कर्फ्यू लगा दिया।

पश्चिम दारफुर राज्य के गवर्नर मोहम्मद अब्दुल्ला अल डोमा ने एल जेनीना में 2 नागरिकों के बीच लड़ाई के बाद शुरू हुई हिंसा को खत्म करने के लिए नियमित बलों को भेजेने का फैसला किया है। इन 2 में से 1 नागरिक को मार दिया गया है।

यह भी पढ़ेलखनऊ में तांडव (Tandav) के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्यों मचा है बवाल?

Related Articles