विद्युत वितरण निगम का एक तकनीकी सहायक घूस लेते गिरफ्तार

अलवर: राजस्थान के अलवर में एंटी करप्शन की टीम ने विद्युत वितरण निगम के एक तकनीकी सहायक को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। कृषि विद्युत कनेक्शन के स्वीकृत भार का ट्रांसफर लगाने और अधिक भार पकड़े जाने पर उस पर जुर्माना नहीं लगाए जाने की एवज में रिश्वत की मांगी थी।

अलवर जिले के बानूसूर में एंटी करप्शन ने जयपुर विद्युत वितरण निगम (JVVNL) के एक तकनीकी सहायक सुनील कुमार को 28 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रिड सब स्टेशन नांगललाखा पर तैनात तकनीकी सहायक सुनील कुमार ने खेत में कृषि विद्युत कनेक्शन के स्वीकृत भार का ट्रांसफर लगाने और अधिक भार पकड़े जाने पर उस पर जुर्माना नहीं लगाए जाने की एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

परिवादी की शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने तकनीकी सहायक को परिवादी से बानसूर के सुभाष चौक सर्किल पर 28 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया है।

परिवादी के खेत में कृषि विद्युत कनेक्शन के स्वीकृत भार 16 एचपी से अधिक 25 एचपी का ट्रांसफार्मर लगा मिला था। इस पर विद्युत निगम ने जुर्माना लगाया था। उसके बाद परिवादी ने अब बिजली निगम के अधिकारियों से अपने खेत में स्वीकृत भार का ट्रांसफर लगवाने और उपभोक्ता पर पेनल्टी नहीं लगाने की मांग की थी। इन दोनों कामों के एवज में तकनीकी सहायक ने रिश्वत मांगी थी।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की दहशत, बारामूला और पुलवामा में मुठभेड़

Related Articles

Back to top button