हवाईअड्डे के बाहर हुआ भयानक विस्फोट, बिछ गईं लाशें

काबुल। अफगानिस्तान में काबुल हवाईअड्डे के बाहर बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है और घायलों की संख्या 107 तक पहुंच गई है। यह विस्फोट देश के उप राष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम के विमान से हवाईअड्डे पर उतरने के तुरंत बाद हुआ था।

दोस्तम लगभग एक साल बाद तुर्की से स्वदेश लौटे हैं। उनके हवाईअड्डे से निकलने के कुछ ही मिनटों में यह विस्फोट हुआ। उनके अंगरक्षक ने कथित रूप से उनके एक राजनीतिक प्रतिद्वंदी का उत्पीड़न किया था। इस मामले में चल रही जांच को बीच में छोड़ गत वर्ष वह तुर्की चले गए थे। हवाईअड्डे पर उनका स्वागत करने उनके दर्जनों समर्थक और स्थानीय अधिकारी आए थे।

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रेस कार्यालय के एक अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर समाचार एजेंसी ‘एफे’ को बताया, “मृतकों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है और 107 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों और घायलों में सुरक्षाकर्मी व नागरिक शामिल हैं।”

उन्होंने कहा कि मंत्रालय हताहत हुए लोगों की पहचान करने की कोशिश में अभी भी लगा हुआ है जिससे यह पता लगाया जा सके कि इनमें से कितने नागरिक और कितने पुलिस अधिकारी हैं।

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और कहा कि उनका निशाना उप राष्ट्रपति और उनके समर्थक थे।

Related Articles