कुल 2387 कैंडिडेट ने छोड़ी CTET परीक्षा, इस शहर में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़

कोरोना को लेकर जून में होने वाला CTET परिक्षा 31 जनवरी को यानी कल हुआ। दो शिफ्टों में हुई परीक्षा में कुल 1,07,356 अभ्यर्थी शामिल हुए।

नई दिल्ली: कोरोना को लेकर जून में होने वाला CTET परिक्षा 31 जनवरी को यानी कल हुआ। दो शिफ्टों में हुई परीक्षा में कुल 1,07,356 अभ्यर्थी शामिल हुए। जबकि 2387 अभ्यर्थियों ने परिक्षा छोड़ दिया, शहरों में 118 सेंटरों पर परिक्षा हुआ।

सुबह की शिफ्ट में 1130  तो दोपहर की शिफ्ट में 1257 अभ्यर्थी नहीं आए। सेंटर्स पर अभ्यर्थियों को दो घंटे पहले बुलाया गया था। इस दौरान हर अभ्यर्थी की मेटल डिटेक्टर से सघन तलाशी भी ली गई। सभी सेंटर पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी हुआ। इसके लिए सभी अभ्यर्थियों को मास्क पहन कर ही एंट्री दी गई। इंग्लिश, हिंदी, मैथ्स समेत अलग अलग सब्जेक्ट्स के पेपर हुए।

सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़

आपको बता दें, सख्त चेकिंग के बाबजूद प्रयागराज में सीबीएसई (CBSE) की तरफ से कराई गई सीटेट (CTET) में सॉल्वर गैंग पर भंडाफोड़ हुआ है। स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) ने  शिक्षक और इंजीनियर समेत सात आरोपितों को गिरफ्तारी किया गया। उनके कब्जे से दो कार, बाइक, कूटरचित आधार कार्ड, प्रवेश पत्र, चार लाख रुपये का चेक, चेक बुक व 13.50 हजार रुपये नगद बरामद हुए है। एक अध्यापक तथा  छात्र फरार हैं। उनकी तलाश चल रही है।

यह भी पढ़े : सीरियसली नहीं लेते स्टूडेंट्स इसीलिए साल में सिर्फ एक बार होगा CTET एग्जाम

Related Articles

Back to top button