बकरीद से पहले दिखा अनोखा उदाहरण, शख्स ने चौथी मंजिल पर क्रेन से पहुंचाया बकरा

0

कराची। देश भर में ईद-उल-जुहा (बकरीद) का जश्न मनाया जा रहा है। इस दिन करोड़ोंं मुस्लिम लोग बकरे की कुर्बानी देते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बड़ी-बड़ी इमारतों में रहते हैं। ये लोग भी अपने घरों में कुर्बानी के बकरे लाना चाहते हैं। लेकिन कई मंजिलों ऊपर बकरों की कुर्बानी काफी मुश्किल रहती है। इसलिए ये लोग किसी अन्य जगह कुर्बानी की रस्म अदा करते हैं। लेकिन पड़ोसी मुक्ल पाकिस्तान के कराची से बहुमंजिला इमारत पर बकरे की बलि का अनोखा मामला सामने आया है। यहां कुछ लोग बकरे को  क्रेन की सहायता से अपने घरों में बलि के लिए ले जाते दिखे हैं।

दरअसल, कराची में कुछ दिन पहले सैय्यद एजाज अहमद नाम के एक शख्स ने चार मंजिला इमारत में क्रेन की सहायता से अपने घर पर बकरे के बच्चे को पहुंचवाया। लेकिन बाद में उसे यह अहसास हुआ कि बकरी के बच्चे की कुर्बानी करने की जगह उसे पालकर बड़ा किया जाए और फिर अगले साल उसकी कुर्बानी दी जाए। इसलिए उसने दूसरा बड़ा बकरा खरीद लिया और बकरी के बच्चों को अगले साल बकरीद की कुर्बानी के लिए पाल लिया।

बहरहाल इस तकनीक का उन्हें कितना फायदा होगा ये तो वही जानें? पर घर में बकरा आराम से आ जाये इसके लिए एजाज ने जो तरीका अपनाया है उससे सभी हैरान है। दरअसल, बकरीद इस्लाम धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है। ये पर्व रमजान के पाक महीने के करीब 70 दिनों बाद आता है।

loading...
शेयर करें