एक महिला ने रिक्शाचालक को दी 1 करोड़ रुपये की संपत्ति – जानिए पूरा मामला

ओडिशा: ओडिशा की एक बुजुर्ग महिला ने अपनी दरियादिली और स्वभाव से आने वाली कई पीढ़ियों के लिए एक मिसाल कायम की। ओडिशा के कटक शहर की महिला ने अपनी पूरी संपत्ति एक रिक्शा चालक को देकर रिक्शा चालक के जीवन को बदलने का फैसला किया, जिससे वह एक करोड़पति बन गया।

63 वर्षीय मिनाती पटनायक ने कटक के एक रिक्शा चालक को अपनी पूरी संपत्ति और अपनी सारी संपत्ति, जो 1 करोड़ रुपये से अधिक है, दान करने का फैसला किया। संपत्ति में शहर के सुताहाट इलाके में उसका तीन मंजिला घर, सोने के गहने और अन्य सभी संपत्तियां शामिल थीं।

उसने अपनी संपत्ति बुद्ध सामल के नाम से एक रिक्शा चालक को दे दी। पटनायक ने अपनी पूरी संपत्ति बुद्ध को दान करने का कारण, जो अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ जीवित रहते हैं, निश्चित रूप से किसी के दिल को गर्म कर देंगे और उन्हें दया की शक्ति दिखाएंगे।

बुद्ध और उनका परिवार मिनाती और उनके परिवार के सदस्यों की सेवा कर रहे थे, जिनका निधन 25 से अधिक वर्षों से हो गया था। मिनाती बिखर गई जब उसके परिवार के सदस्यों का निधन हो गया और उसके समर्थन का एकमात्र स्तंभ बुद्ध और उसका परिवार था।

मिनाती अपने पति और बेटी के साथ खुशी-खुशी रह रही थी, जिसके बाद त्रासदी हुई। उन्होंने कहा, “मेरे पति का 2020 में निधन हो गया जबकि मेरी बेटी की 2021 में मृत्यु हो गई। उसके बाद, इन सभी संपत्तियों का मेरे लिए कोई मूल्य नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “जब मैं बिखर गई थी और दुख में जी रही थी, तो मेरा कोई भी रिश्तेदार मेरे साथ नहीं खड़ा था। मैं बिलकुल अकेला था। लेकिन, यह रिक्शा वाला और उसका परिवार बिना किसी उम्मीद के मेरे स्वास्थ्य का ख्याल रख रहा था।” अपने पति और बेटी की मृत्यु के बाद, बुद्ध के परिवार ने मिनाती की देखभाल के लिए खुद को समर्पित कर दिया।

Related Articles