आम आदमी पार्टी ने ‘NAMO TV’ की चुनाव आयोग से की शिकायत

आगामी लोकसभा 2019 का समय अब बेहद करीब है. ऐसे में पार्टियां अपने प्रचार-प्रसार में लगी हुई हैं और बीजेपी ने चुनाव से ठीक पहले वीडियोकॉन और डिश टीवी पर नमो टीवी चैनल शुरू हो गया है. नमो चैनल फ्री टू एयर चैनल है मतलब आप इसे फ्री में देख सकते है. लेकिन अब इस चैनल को लेकर एक नया विवाद खड़ा होता नजर आ रहा है. आम आदमी पार्टी ने ने ‘नमो टीवी’ की शिकायत चुनाव आयोग से की है. AAP ने पूछा है कि आखिर नमो चैनल कैसे चल रहा है और क्या इस बात की जानकारी चुनाव आयोग को इस नाम के चैनल की कोई जानकारी है.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने आचार संहिता के बीच और लोकसभा चुनाव 2019 से कुछ ही दिन पहले नमो टीवी चैनल लॉन्च किया है. इस चैनल पर पीएम मोदी से जुड़ी हर खबर को लाइव प्रसारित किया जाएगा. लेकिन अब इस चैनल को लेकर आम आदमी पार्टी ने शिकायत दर्ज करा दी है. जिससे माना जा रहा है कि अब इसे लेकर फिर से सियासी गहमागहमी तेज हो सकती है.

गौरतलब हो कि देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों के साथ चुनाव आयोग ने भी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है. सियासी पारा अपने चरम पर है. ऐसे में चुनाव को लेकर इलेक्शन कमिशन कोई कोरकसर बाकी नहीं रख रही है. इस बार के चुनाव में तकरीबन 90 करोड़ मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इस बार के लोकसभा की 543 सीटों के लिए मतदान 11 अप्रैल, 18, 23, 29 अप्रैल और छह, 12, 19 मई को होंगे और मतगणना 23 मई को की जाएगी.

Related Articles