आमिर खान ने शहरी लोगों से किया आग्रह, पेड़ के नीचे बैठ पूछे सवाल  

0

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने महाराष्ट्र को सूखा मुक्त बनाने में योगदान के लिए लोगों से गांवों में रहने वाले लोगों तक पहुंच बनाने का आग्रह किया है। आमिर ने सोमवार को अपने ट्विटर पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें वह एक बड़े मैदान में पेड़ के नीचे बैठे नजर आ रहे हैं और दर्शकों से आसान से सवाल पूछ रहे हैं।

जैसे, पिछली बार आपने कब मिट्टी की सोंधी महक को महसूस किया था? पिछली बार कब आपने घूमते हुए मंद-मंद बहती ठंडी हवा का आनंद लिया था? पिछली बार आपने कब शहर से दूर गांव में रहने वाले किसी शख्स की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया था?

पानी फाउंडेशन की ओर से आमिर ने फिर लोगों को महाराष्ट्र को सूखा मुक्त बनाने की पहल में शामिल होने के लिए और ‘जलमित्र’ बनकर इसमें योगदान देने के लिए आमंत्रित किया।

अभिनेता ने कहा, “गांव में रहने वाले हमारे भाई-बहनों के जीवनस्तर को सुधारने में योगदान देने के लिए उनके साथ कंधा से कंधा मिलाकर चलें। गांवों की मदद करें। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि जब दिन के आखिर में आप अपने घर लौटेंगे, तो आपको अहसास होगा कि वास्तव में गांव ने आपकी मदद की है।”

पानी फाउंडेशन एक एनजीओ है, जिसका गठन 2016 में टीवी श्रृंखला ‘सत्यमेव जयते’ की टीम ने महराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में पानी की समस्या से निपटने के लिए किया था।

 

loading...
शेयर करें