फेसबुक पर लाइव आये आमिर खान, अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘महाभारत’को साइड कर इस समस्या पर की बात …

मुंबई।  बात चाहे फिल्मों की हो या किसी काम की बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान हमेशा सुर्ख़ियों में बने ही रहते हैं। देश में ही नहीं विदेश में भी लगातार अपनी कई फ़िल्में हिट होने की वजह से आमिर खान लाइमलाइट में बने हुए हैं।

हाल ही में आमिर ने फैंस से वादा किया था कि वह फेसबुक पर लाइव होंगे और अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ की घोषणा करेंगे। अपना वादा निभाते हुए बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान फेसबुक पर लाइव तो हुए, लेकिन बहुत खास मकसद के लिए।

दरअसल बात यह है कि महात्मा ज्योतिबा फुले के जन्मस्थान गांव कटगन से फैंस के साथ लाइव वीडियो चैट पर जुड़े आमिर खान ने लोगों से गांवों में सूखे से निबटने के लिए जल मित्र बनने की अपील की। आमिर ने इस मौके पर पानी फाउंडेशन की घोषणा भी की।

आमिर खान इन दिनों फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग में बिजी होने के बावजूद फेसबुक पर लाइव होकर पानी बचाने और उसे ना बर्बाद करने की बात कर रहे थे।  आमिर खान ने कहा कि आप भी जल मित्र बनकर पानी बचाने की मुहिम में आगे आयें।

आमिर खान

बॉलीवुड अभिनेता आमिर ने महाराष्ट्र के उन गांवों में महाराष्ट्र दिवस के मौके पर श्रमदान करने का आह्वान किया है जहां पानी का भारी संकट है।  इसके लिए उन्होंने पानी फाउंडेशन की वेबसाइट पर जाकर पंजीयन कराने की सुविधा का भी जिक्र किया।

आमिर ने कहा कि ज्योतिबा फुले ने इस काम को शुरू किया था। इसके बाद आमिर खान ने बताया कि इसके मेंबर बनने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बस आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर पानी फाउंडेशन ऐप डाउनलोड करें और उस पर जाकर ज्वाइन कर लें।

ड्रीम प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ फिल्म के लिए बॉलीवुड के कई स्टार्स के नाम सामने आ रहे हैं जिनमें अमिताभ बच्चन, रजनीकांत के लेकर सलमान खान, शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे स्टार्स शामिल हैं।

बताया जाता है कि आमिर खान की यह फिल्म ‘बाहुबली’ की तर्ज पर तीन या पांच भागों में बनेगी।  इस प्रोजेक्ट पर 1000 करोड़ रुपये खर्च होने हैं। फिल्म को प्रोड्यूस करने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुकेश अंबानी का नाम सामने आ रहा है।

Related Articles